Breaking News

ऐसे मर्दों से शादी करने के लिए उत्साहित रहती है महिलाएं



ऐसे मर्दों से शादी करने के लिए उत्साहित रहती है महिलाएं



हर कोई अपनी जिंदगी में एक अच्छा लाइफ पार्टनर चाहता है जो कि उसके सुख-दुख में साथ रहे और हर कदम पर अपने पार्टनर की परछाई बनकर रहे. महिलाएं चाहती हैं कि उनको उनके आने वाले जीवन में एक बेहतर जीवनसाथी मिले. महिलाएं अपना जीवनसाथी चुनने के लिए कई बातों का ध्यान रखती है. हाल में हुई एक स्‍टडी के मुताबिक जिन लड़कों की हाथ की पकड़ मजबूत रहती है उनकी शादी की संभावना कमजोर पकड़ वाले लड़कों की शादी के मुकाबले ज्यादा होती है. स्‍टडी से पता चलता है कि महिलाएं उन पुरुषों को तरजीह देती हैं जो शक्ति और ताकत का संकेत देते हैं.
अमेरिका में कोलंबिया यूनिवर्सिटी के शोधकर्ताओं ने कहा कि हाथ की पकड़ स्वास्थ्य का एक स्थापित पैमाना है और यह दिल की बीमारियों के खतरे और मृत्‍यु-दर की भविष्यवाणी करने और स्वतंत्र रूप से इससे उबरने की क्षमता से भी जुड़ी है. कोलंबिया एजिंग सेंटर के प्रोफेसर वेगार्ड स्किरबेक के मुताबिक शोध में सामने आए नतीजों से यह संकेत मिलता है कि महिलाएं शादी की बात आने पर उन पार्टनर को पसंद करती हैं जो मजबूती और शक्ति का संकेत देते हैं.
वहीं जर्नल एसएसएम-पॉपुलेशन हेल्थ में छपी इस स्‍टडी के एक शोधकर्ता का कहना है कि अगर लंबे जीवनकाल वाली महिला स्वस्थ पुरुष से शादी करती है तब दोनों एक दूसरे की देखभाल करने की भूमिका से बच सकते हैं. यानी की दोनों की आगे की जिंदगी स्वस्थ रहती है और किसी को किसी बीमारी का सामना नहीं करना पड़ता. जबकि कम स्वस्थ पुरुष अविवाहित ही रह जाते हैं क्योंकि उन्हें हमेशा सहायता के लिए किसी और की तरफ देखना होता है.’

कोई टिप्पणी नहीं