Breaking News

1 महीने में 15 kg वजन बढाये और दुबले पतले शरीर को मोटा करने के उपाय / how to gain weight fast and easyin hindi

1 महीने में 15 kg वजन बढाये और दुबले पतले शरीर को मोटा करने के उपाय / how to gain weight fast and easyin hindi 
एक्‍सरसाइज करने से हमारे शरीर में मौजूद कैलोरी 1 महीने में 15 kg वजन बढाये और दुबले पतले शरीर को मोटा करने के उपाय / how to gain weight fast and easyin hindi दुबले पतले शरीर को मोटा करने के 5 आसान तरीके और ... 2 – 3 बार 1 महीने तक लगातार करने पर वजन बढ़ने लगेगा। ... योगा से वजन कैसे बढ़ाये 

1-महीने-में-15-kg-वजन-बढाये-और-दुबले-पतले-शरीर-को-मोटा-करने-के-उपाय-how-to-gain-weight-fast-and-easyin-hindi
1 महीने में 15 kg वजन बढाये और दुबले पतले शरीर को मोटा करने के उपाय / how to gain weight fast and easyin hindi 



1 महीने में 15 kg वजन बढाये और दुबले पतले शरीर को मोटा करने के उपाय


हेलो फ्रेंड्स  अगर आप कमजोर हैं, पतले हैं , गाल पिचके हैं। चेहरे पर लाली नहीं हैं , तो यह उपाय करें और थोड़े दिनों में देखे अपने शरीर और चेहरे पर लाली आती है। मोटा होने के लिए कुछ लोग दवाइयों का सेवन करते हैं।  और इनको खाने से हमारे शरीर में कुछ साइड इफेक्ट भी हो जाते तो आइए चलते हैं , जानते हैं कि प्राकृतिक टिप्स जिनको करने से हम अपने शरीर में कैसे वजन बढ़ा सकते हैं। 



केला खाने से हमारे शरीर में वजन बढ़ता है। इसको कैसे खाना है। आइए जानते हैं सुबह एक गिलास दूध लीजिए हल्का गर्म होना चाहिए और दो केले लीजिए इनको छीलकर छोटे-छोटे टुकड़े करके उनको दबाकर दोनों केलो को  दूध में डाल दीजिए और चम्मच से मिला लीजिए और उसके बाद छोटा सा व्यायाम करके इस केला मिक्स  दूध को पी लीजिए और अगर आपको डबल रिजल्ट चाहिए तो सेम वैसा ही जैसे सुबह किया था।  वैसा ही रात सोने से पहले दो केले एक गिलास दूध में मिक्स करके लीजिए आपको 15 दिन में रिजल्ट देखना शुरू हो जाएगा इसको आप लगातार लेते रहें। और आपको लगे कि वेट ज्यादा ही हो गया तो धीरे-धीरे कम कर दें। 


 छुहारा आप को ताकत देने में आप की मसल्स बनाने में बहुत ही कारगर है।  इनको आप 5 या 10 छुहारे रात को पानी में भिगोकर रख दीजिए और सुबह पानी से अलग कर के एक-एक छुहारे को चबा चबा कर शुरू करें और इनको खाने के बाद एक गिलास हल्का गर्म दूध पीजिए ,ऐसा करने से आपका वजन और ताकत दोनों बढ़ेंगे। 


एक मुट्ठी बादाम 



बादाम को खाने से 3 प्रकार के फायदे होते हैं, पहला दिमाग तेज होता है दूसरा वजन बढ़ता है , तीसरा अंदरूनी ताकत आती है। इसको खाना कैसे आइए जानते हैं - एक मुट्ठी बादाम लगभग 25 से 40 बादाम रात को पानी में भिगोकर रख दीजिए और सुबह इसका पानी अलग करके एक एक बादाम को चबा चबा कर खाना शुरू करें इनको खाने के बाद एक गिलास हल्का गर्म दूध आपको 15 दिन में आपके शरीर में फर्क नजर आने लगेगा तो दोस्तों यह थे वजन बढ़ाने के आसान और प्राकृतिक उपाय आप इनका सेवन ज़रूर करना। 


4 टिप्‍पणियां: