Breaking News

tranding news: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुरुदास कामत का निधन , Tranding News: Senior Congress leader Gurudas Kamat passes away

tranding news: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुरुदास कामत का निधन , 

Tranding News: Senior Congress leader Gurudas Kamat passes awayकांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुरुदास कामत का बुधवार सुबह निधन हो गया. कामत 63 साल के थे. कामत ने दिल्‍ली के चाणक्‍यपुरी स्थित प्राइमस अस्‍पताल में अंतिम सांस ली. कामत के निधन पर कई बड़े कांग्रेस नेताओं ने शोक व्यक्त किया. यूपीए ...



tranding-news-कांग्रेस-के-वरिष्ठ-नेता-गुरुदास-कामत-का-निधन
Add captionTranding News: Senior Congress leader Gurudas Kamat passes away

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुरुदास कामत का निधन



मुंबई के बड़े कांग्रेसी नेता गुरुदास कामत का निधन हो गया है .1984 में पहली बार लोकसभा के सांसद चुने गए थे . गुरदास कामत  पांच बार लोकसभा सदस्य रहे हैं। 2009 से जुलाई 2011 तक मनमोहन कार्यकाल में राज्यमंत्री रहे हैं।  गुरदास कामत 63 साल की उम्र में गुरदास कामत का निधन हो गया है। 


महाराष्ट्र में कांग्रेस के बड़े नेता थे। गुरुदास कामत 2009 से 2001 तक केंद्र मंत्री भी रहे , मनमोहन सरकार में वह गृह राज्य मंत्री रहे मुंबई से 5 बार लोकसभा के सांसद भी रहे पहली बार 1984 में सांसद बने गुरुदास कामत मुंबई पूर्व और उत्तर पूर्व में गहरा प्रभाव था। गुरदास कामत का और 63 साल की उम्र में उनका निधन हो गया मुंबई कांग्रेस के अध्यक्ष रहे हैं। 

 गुरदास कामत  कांग्रेस के लिए बड़ी क्षति 65 साल में गुरुदास कामत हमारे लिए आज की बिल्कुल गुरुदास कामत के निधन से कांग्रेस के लिए एक बहुत बड़ी क्षति है , क्योंकि उनका समर्थन राष्ट्रीय स्तर पर महाराष्ट्र के नेता थे। 


बल्कि राष्ट्रीय स्तर पर गुरुदास कामत के लिए एक का बहुत बड़ा नाम से गांधी परिवार के काफी करीबी माने जाते थे। और जो जानकारी मिली है उसके मुताबिक की रात को अहमद पटेल से मिलने गए थे।  उनके साथ उनके घर , उसके बाद अपने घर पर लौटे और जहां बताया था कि आज सुबह उन्हें हार्ट अटैक आया जब उन्हें अस्पताल ले जाया गया अस्पताल में उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। 

 मुखर्जी ने ट्वीट किया


कामत ने कल रात 11 बजकर 44 मिनट पर अपने अंतिम ट्वीट में लोगों को ‘ईद की मुबारकबाद’ भी दी थी। कांग्रेस नेता सोनिया गांधी ने अस्पताल पहुंचकर दिवंगत नेता को श्रद्धांजलि दी। कामत के यूं अचानक चले जाने से कांग्रेस में शोक की लहर है। पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने उनके असामयिक निधन पर शोक जताया है। मुखर्जी ने ट्वीट किया, ‘‘श्री गुरुदास कामत के अचानक और असामयिक निधन से शोकाकुल हूं। सरकार और पार्टी में वर्षों तक वह सहकर्मी रहे, इस अवस्था में उनका जाना दुखदायी है।’’  गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने भी शोक जताया है। उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘पूर्व केन्द्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता गुरुदास कामत के अचानक निधन से दुखी हूं। वह एक अनुभवी नेता थे जिन्होंने गृह मंत्रालय में राज्यमंत्री के तौर पर अपनी सेवा दी थी। मेरी संवेदनाएं उनके परिवार और समर्थकों के साथ हैं।’’ 



लोकसभा सदस्य रहे



कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी दिल्ली के चाणक्यपुरी इलाके में स्थित प्राइमस अस्पताल पहुंचीं, जहां बुधवार को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुरुदास कामत का देहावसान हुआ. पूर्व केन्द्रीय मंत्री को बुधवार तड़के ही दिल्ली के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां उनका निधन हो गया. कामत 2009 में उत्तर-पश्चिम मुंबई संसदीय सीट से लोकसभा सदस्य रहे. वह 1984, 1991, 1998 और 2004 में भी उत्तर-पूर्व मुंबई संसदीय सीट से चुनकर लोकसभा पहुंचे थे.

कोई टिप्पणी नहीं